weight loss recipes / वजन कम करने वाली रेसिपी

 weight loss grill recipes /  वजन कम करने वाली ग्रिल रेसिपी

         वजन कम करना विशेष रूप से एक आसान यात्रा नहीं है खासकर यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं। आपको भूख लगेगी और स्वादिष्ट भोजन के लिए क्रेविंग का विरोध करना मुश्किल होगा। हार्दिक भोजन से खुद को वंचित न करें - कुछ अतिरिक्त पाउंड को बहा देने के बारे में दोषी महसूस करने के लिए बिना स्वादिष्ट, स्मोकी और संतोषजनक व्यंजनों के लिए अपने फल, सब्जियां या दुबला मांस ग्रिल करें।

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इन हेल्दी और स्वादिष्ट वेट लॉस ग्रिल रेसिपीज़ को आजमाएँ:

काले और मशरूम तुर्की बर्गर

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जिसकी आपको जरूरत है:

>8 बर्गर बन्स, अधिमानतः गेहूं
>1/2 किलोग्राम जमीन टर्की
>4 बेबी बेला मशरूम
>2 कप ताजा घुंघराले कली
>1/4 कप कटा हुआ मीठा प्याज
>2 चम्मच जैतून का तेल
>1 बड़ा चम्मच बारीक कटा हुआ ताजा अजवायन की पत्ती
>1 बड़ा चम्मच चिमिचुर्री सॉस
>लहसुन 1/4 चम्मच
>1/4 चम्मच नमक
>सेवा के लिए, एवोकैडो स्लाइस

मध्यम-उच्च गर्मी पर एक पैन में जैतून का तेल गर्म करें और निविदा तक प्याज और लहसुन को सौते करें। मशरूम और केल में हिलाओ, तब तक कवर करें और तब तक पकाएं जब तक सब्जियां नरम न हो जाएं। ठंडा होने दें। तैयार होने पर, मशरूम और केल मिश्रण को ग्राउंड टर्की और सीजन के साथ अजवायन की पत्ती, चिमिचुर्री और नमक के साथ मिलाएं। साफ हाथों का उपयोग करते हुए, पैटीज़ में बनाएं। मध्यम-उच्च गर्मी पर एक पूर्व-गर्म ग्रिल पर पकाना, एक बार फ्लिप करना, वांछित दान के लिए। चटनी की पसंद के साथ कोट बन्स, फिर टर्की पैटी और एवोकैडो स्लाइस के साथ शीर्ष।

हनी-योगर्ट ग्रिल्ड पीचिस

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जिसकी आपको जरूरत है:

>3 आड़ू, आधा और pitted
>2 कप सादा ग्रीक योगर्ट
>1/4 कप शहद
>दालचीनी पाउडर

एक छोटे कटोरे में ग्रीक दही और शहद मिलाएं। रद्द करना। मध्यम आँच पर प्री-हीट की हुई ग्रिल पर आड़ू को पकाएँ, नीचे की तरफ काटें, जब तक ग्रिल के निशान दिखाई न दें। तैयार होने पर, शहद और दही के साथ शीर्ष पीच। सेवा करने से पहले दालचीनी पाउडर के साथ छिड़के।

ग्रिल्ड बीफ एंड स्वीट पोटैटो रैप्स

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जिसकी आपको जरूरत है:

>6 साबुत अनाज टॉर्टिला
>1/2 किलोग्राम सिरोलिन स्टेक, पतले कटा हुआ
>6 कप शकरकंद, शकरकंद
>3 कप पतले कटा हुआ गोभी
>1 कप पतले कटा हुआ सफेद प्याज
>1 कप पतले कटा हुआ ताजा तुलसी
>3 बड़े चम्मच नींबू का रस
>3 बड़े चम्मच कम सोडियम सोया सॉस
>2 बड़े चम्मच कनोला तेल
>1 1/2 चम्मच मिर्च लहसुन की चटनी
>1 चम्मच ब्राउन शुगर

मध्यम से उच्च गर्मी पर एक पूर्व गर्म ग्रिल पर बीफ़ पकाना जब तक (केंद्र में थोड़ा गुलाबी) के माध्यम से पकाया जाता है, लगभग 2 से 3 मिनट तक। ड्रेसिंग बनाने के लिए, कांच के जार में नींबू का रस, सोया सॉस, कैनोला तेल, मिर्च लहसुन सॉस और ब्राउन शुगर को एक साथ मिलाएं और अच्छी तरह से सामग्री को मिलाएं। गोभी और प्याज को एक कटोरे में रखें और ड्रेसिंग के आधे हिस्से के साथ टॉस करें। ग्रिल्ड बीफ़, शकरकंद और पत्तागोभी का सलाद एक सर्विंग प्लैटर में रखें। बची हुई ड्रेसिंग के साथ बूंदा बांदी और शकरकंद। टॉरिलस के साथ परोसें।
स्वस्थ रहें और इन त्वरित वजन घटाने ग्रिल व्यंजनों के साथ फिट रहें!



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